top of page
SMB Foundation 435-326.jpg

एसएमबी फाउंडेशन (श्री मेहंदीपुर बालाजी फाउण्डेशन) की शुरुआत 22 अप्रैल 2014 को सात सहयोगियों के साथ की थी। एसएमबी फाउंडेशन (श्री मेहंदीपुर बालाजी फाउण्डेशन) अपने १० वर्षो के कार्यकाल में शिक्षा (औपचारिक/गैर-औपचारिक/उपचारात्मक), महिला सशक्तिकरण (शिक्षा एवं स्वास्थ्य, स्वयं सहायता समूह), सामुदायिक स्वास्थ्य, व्यावसायिक प्रशिक्षण और स्वावलंबी पदों के क्षेत्रों में कई परियोजनाएं स्थापित की हैं।

​​

एसएमबी फाउंडेशन (श्री मेहंदीपुर बालाजी फाउण्डेशन) उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के विभिन्न गरीब क्षेत्रों में बच्चों को प्री-स्कूल शिक्षा करने के लिए प्रयासरत और प्रतिबद्ध है | उज्जवल प्रेरणा गुरुकुल एकेडमी  एवं उज्जवल प्रेरणा सेंटर फॉर स्किल एजुकेशन एंड डेवलपमेंट की स्थापना के बाद से, संगठन ने दायरे और भौगोलिक कवरेज दोनों को कवर किया है।

​​

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के एक छोटे से गांव से शुरू किया गया एसएमबी फाउंडेशन (श्री मेहंदीपुर बालाजी फाउण्डेशन) अब अंतहीन ऊर्जा से भरा हुआ है और पूरे उत्तर प्रदेश में फैल गया है। अपने अस्तित्व के 10 वर्षों में, एसएमबी फाउंडेशन ने अब पूरे उत्तर प्रदेश में 18 से अधिक केंद्रों की शाखा बनाई है, जिसमें वर्तमान में 15 से अधिक साझेदारी केंद्र और 3 से अधिक मोबाइल ग्रामीण शिविर केंद्र शामिल हैं।

अब इसको और ब्यापक स्वरुप तथा प्रदेश के प्रत्येक ग्रामांचल तक इसकी ऊर्जा और ब्यापकता को बढ़ने के लिए हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है | हमें संस्था के हितों और सामान्य जनमानस तक उसका लाभ पहुंचने के उद्देश्य से सूक्ष्म स्तर पर आपके सहयोग की आवश्यकता है | संस्था ने निम्नलिखित स्वरुप में आप सब की भागीदारी सुनिश्चित कीजिये |

 

ग्राम स्तर कार्य समिति, ब्लॉक स्तर कार्य समिति, तहसील स्तरीय कार्य समिति 
जनपद स्तरीय कार्य समिति, मण्डल स्तरीय कार्य समिति 

आइये जुड़िये जोड़िये और आगे बढ़िए | समाज को एक बृहद, समृद्ध और शक्तिशाली बनाने में सहयोग कीजिये |

bottom of page